What I Feel in Exams?



Hello friends, How are you?  आप भी सोचते होंगे daily यही पूछता हूँ आपसे but क्या करे यही तो हमारा tradition है न जब भी किसी से दुबारा मिलते है तो हाल चाल तो पूछते ही हैं। तो मैं भी पूछ लेता हूँ। और answer भी दे देता हूँ की आप सब ठीक होंगे।


 



चलो अब आगे बढ़ते हैं। दोस्तों कल ही exam finish हुए हैं। इस exam के time में कुछ अलग feeling and thinking  होती हैं मैंने सोचा आज आपसे वही share किया जाये की हम बच्चें आखिर exam time में क्या feel करते हैं। मैं तो आपको मेरी feeling बताता हूँ जब exam start होने वाले होते हैं तो सबसे पहले ये सोचता हूँ की अब मम्मा play करने से रोकेगी।  एक तो खेलने की टेंशन हो जाती हैं but मम्मा की ये बात मुझे अच्छी लगती हैं। मम्मा कहती हैं की खेलने जा सकते हो but  अपने particular subject की पूरी learning complete करके।  मम्मा exams में खेलना stop नहीं करती है इसी reason से मैं अपनी learning भी time से complete कर लेता हूँ। हाँ थोड़ी stress तो होती है की अगर number अच्छे नहीं आये आगे के exams में खेलना तो surely बंद ही हैं। 

इस टाइम पर थोड़ी challenging condition भी होती है कुछ अच्छा करके दिखाना हैं। थोड़ी थोड़ी preparation daily करके इस stress से बचा जा सकता हैं। Actually इस बार मैंने भी ऐसा ही किया हैं। हर पेपर की अपनी अलग strategy होती हैं मेरी preparations में तो मुझे science में थोड़ा  डर लगता हैं but इस बार मैंने daily preparation वाली technique use की तो एग्जाम अच्छे हुए है सभी subjects के। आपको पता है की में इतना surely आपसे क्यों बोल रहा हूँ की एग्जाम अच्छे हुए है because कुछ subjects के मार्क्स तो पता चल गए है मुझे ओर वो real में बहुत ही अच्छे मार्क्स हैं। कुछ मैं तो full marks भी हैं।  All credit goes to मम्मा.  Preparation में पूरा support उनका ही तो होता हैं। Thanks to her. OK byeeee.  







Leave a Comment

Verified by MonsterInsights